Blog ya website kya hai puri jankari hindi me

Free Blog और website कैसे बनाये ?

Website Kaise Banaye ? Blog Kaise Banaye ? अगर आप भी Internet से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है, या जानना चाहते है की Online Paisa Kamane के बारे में तो आप सही जगह पर आये है। यहाँ मै आपको बताऊंगा की आप Website या Blog  banakar  आप भी पैसे कमा सकते है। 
blog kaise banate hai

Website या Blog की जरुरत क्यों है।  

दोस्तों आज के समय मे हमें कोई भी जानकारी चाहिए तो , हम Online Google  पे Search  करते है , तो उसमे जो भी जानकारी होती या हमें मिलती है वो हमें google से नहीं बल्कि किसी और की website  या blog से मिलती है। 
तो दोस्तों आप अपनी कोई भी जानकारी दुनिया भर के लोगो को बताना चाहते है तो आप को blog या website बनाकर आप अपनी जानकारी बाट  सकते है। 

Blog  या Website  से क्या फायदा है ?

दोस्तों बहुत लोगो  में  सवाल जरूर आता है की Blog  या website बनाकर हमे क्या मिलेगा , तो दोस्तों मै  आपको ये बता दू की आप जब भी किसी भी website  या blog  में जाते है तो वहा आपको बहुत सरे ad
 ( विज्ञापन ) देखने को मिल जाता है ु, उसी ad के जरिये उस Blogger या website बनाने वाले की कमाई होती है।
इसे जरूर पढ़े इसे पड़ने के लिए निचे क्लिक करे 

Free  website  kaise  banaye ?

अगर आप ये जानना चाहते है की free me blog ya website kaise banaye , तो आप भी आसानी से बना सकते है , ऐसे कुछ website  है जो आपको एक online platform देते है , जिसके जरिये आप बिना कोडिंग या ज्यादा जानकारी के बिना भी आप free  में blog  या website  बना सकते है। 
मै यहाँ कुछ वेबसाइट के बारे में बता रहा हु जहा आप फ्री में अपना खुद का ब्लॉग या वेबसाइट बना सकते है। 
1 ) www.wix.com 
2 ) www.websitebuilder.com 
3 )www.sitebuilder.com 
4 )www.sitey.com 
5 ) www.weebly.com 

blog  kya  hai  aur blog kaise banaye ?

blog और website puri  tarah से alag होते है , website एक company होती है , जो की किसी एक खास तरह से आपको सर्विस देती है , जो की कोई भी सामान को online बेचता हो या अपनी सर्विस को online  बेचता हो। 
blog आपको एक ही जगह पर कई तरह की जानकारी देती है , जैसे किसी भी सर्विस या product की जानकारी , या किसी भी तरह की जानकारी जो की आज सभी को जरुरत होती है। 
अगर हम किसी भी सामान की जानकारी चाहते है तो जब google में search करते है ,तो google  उस सामान की जानकारी देने वाले सभी blog  या website को आपके सामने ला देती है। 

Note :- दोस्तों ये तो हो गया की ब्लॉग के बारे में पूरी जानकारी ,आगे के पोस्ट में मई आपको बताऊंगा की आप फ्री में blog  या website कैसे बनाये। और blog  से online paisa  kaise kamate hai इसकी पूरी जानकारी आगे की पोस्ट में बताऊंगा। 
आपको ये जानकारी कैसी लगी comment box  में जरूर likhe . 
Previous
Next Post »

Popular Post